21 साल की उम्र में ज्यादर युवा ये तक नहीं सोच पाते की उन्हें आगे किस चीज की पढ़ाई करनी है, तो वहीं बिहार के प्रवीण कुमार और हैदराबाद की सिंधुजा इस उम्र में शर्ट बेचकर करोड़ें रुपये कमा रहे है.

‘यंग ट्रेंड्ज’ नाम से अपना खुद का ब्रैंड बना लिया-

साल 2015 की बात है उन दिनों भारत में ई-कॉमर्स बाजार ग्रोथ कर रहा था. और प्रवीण कुमार और सिंधुजा चेन्नई स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन डिजाइनिंग में पढ़ाई कर रहे थे. इन दोनों ने सोचा कि यही सही मौका है नई शुरुआत कर देने का उन्होंने कहीं से 10 लाख रुपये का इंतजाम करके अपनी डिजाइन की टीशर्ट बेचने लगे. ऑनलाइन मार्केट प्लेस जैसे, फ्लिपकार्ट, अमेजन और पेटीएम जैसी साइट्स पर अपने कपड़े बेचने शुरू कर दिए. उन्होंने ‘यंग ट्रेंड्ज’ नाम से अपना खुद का ब्रैंड बना लिया और खुद की ई-कॉमर्स वेबसाइट भी बना ली.

ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू बढ़कर 20 करोड़ हो गई-

इस स्टार्टअप की ग्रोथ उम्मीद से बेहतर काफी तेज हुई. ध्यान देने वाली बात है कि जब ये सारा काम शुरू हो रहा था तो दोनों कॉलेज में ही थे और उनका सेमेस्टर खत्म होने वाला था. वे कॉलेज में होने वाले इवेंट्स में मुफ्त में अपनी डिजाइन की हुई टीशर्ट्स बांटते थे. इसके अलावा उन्होंने आईआईटी और आईआईएम को मिलाकर लगभग 100 इंस्टीट्यूट के साथ सहभागिता की सिंधुजा बताती हैं कि धीरे-धीरे उन्हें हर रोज 1,000 ऑर्डर मिलने लगे और उनकी ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू बढ़कर 20 करोड़ हो गई. अभी दो साल पहले ही एक समय ऐसा था जब उनके पास एक भी रुपये की फंडिंग नहीं थी.

Click on the below link to read more:

http://www.news18tv.in/at-the-age-of-21-t-shirt-made-a-millionaire-made-of-own-brand-youngtrendz/

 

December 30, 2017 — Young Trendz

Leave a comment

Please note: comments must be approved before they are published.